Grievance Redressal Cell/ Student Help Desk

महाविद्यालय का प्रबंधन 'खरडीहा महाविद्यालय प्रबन्धन समिति' के द्वारा समिति के प्रबन्धक के माघ्यम से किया जाता है। प्रबंधक महाविद्यालय के संरक्षक होते हैं। महाविद्यालय के विभिन्न कार्याे एवं कार्यक्रमों के सम्पादन हेतु विभिन्न सह समितियों का गठन किया गया है। महाविद्यालय प्रबंध समिति के प्रबन्धक इनके, संरक्षक एंव प्राचार्य इनके अध्यक्ष होते हैं। प्रबन्ध समिति में अनेक पदाधिकारी होते हैं।

क्रमांक

नाम

मोबाइल नम्बर

1.

डॉ० कृष्ण प्रताप सिंह

संयोजक

2.

डॉ० सरफराज अहमद

सदस्य

3.

डॉ० विजय कुमार वर्मा

सदस्य

महाविद्यालय में स्टाफ / पुरातन छात्रों / अभिभावकों / छात्र-छात्राओं / अन्य की शिकायतों एवं माँगों के समाधान एवं निबटारे हेतु एक शिकायत   निवारण  प्रकोष्ठ (Grievance Redressed Cell– GRC) का गठन किया गया है। यह प्रकोष्ठ छात्र सहायता पटल (Student Help Desk) के रूप में भी कार्य करता है। महाविद्यालय में एक समभाव का वातावरण बनाये रखकर पठन-पाठन हेतु उचित माहौल प्रदान करना प्रकोष्ठ का मुख्य उद्देश्य है। इस प्रकोष्ठ के निम्न कार्य हैं-
(i)प्राप्त शिकायतों का 07 दिन के अन्दर निवारण सुनिश्चित करना।
(ii)माँगो का सम्बन्धित समिति/ प्रकोष्ठ को संस्तुतीकरण करना।
(iii)रैगिंग निवारण प्रकोष्ठ (ARC)एवं महिला उत्पीड़न निवारण प्रकोष्ठ (AWHC)के साथ सहयोग एवं समन्वय बनाकर उन्हे सहयोग प्रदान करना।
(iv)शिकायतों के समाधान मे पुरातन छात्रो/अभिभावकों व अन्य का सहयोग प्राप्त करना।
(v)शिकायत निवारण के माध्यम से संस्था के गुणात्मक विकास में सहयोग देना।